अल्मोड़ा : भीषण हादसा; जंगल की आग बुझाते समय चार वन कर्मियों की जलकर मौत

Spread the love

अल्मोड़ा : बिनसर अभ्यारण क्षेत्र स्थित गैराड़ के पास जंगल की आग बुझाते समय झुलस कर चार लोगों की मौत हो गई है। जबकि चार लोग गंभीर हैं। यह सभी वन विभाग के अस्थायी कर्मचारी बताए जा रहे हैं। इनमें एक वन रक्षक है। इस बार फायर सीजन में अब तक वनाग्नि से अल्मोड़ा जिले में नौ लोगों की मौत हो चुकी है।

मृतकों में वन विभाग के कर्मचारी और पीआरडी जवान शामिल 

बिनसर अभयारण्य स्थित गैराड़ के जंगल में आग बुझाने के दौरान दावानल की चपेट में आने से चार लोगों की मौत हो गई। मृतकों में वन विभाग के स्थाई, अस्थाई कर्मचारी और पीआरडी जवान शामिल हैं। कर्मचारी आग लगने की सूचना के बाद उसे रोकने जंगल पहुंचे थे। घटना के बाद स्वजन में कोहराम मचा हुआ है।

सरकारी गाड़ी भी जलकर राख 

गुरुवार की दोपहर वन विभाग के कर्मचारियों को बिनसर अभयारण्य स्थित गैराड़ बुरुश कुटिया के पास जंगल में आग लगने की सूचना मिली। जिसके बाद वन विभाग के कर्मी विभागीय बोलेरो गाड़ी यूके 01-जीए-0124 से घटनास्थल पर पहुंचे। कर्मी जंगल की आग बुझाने मौके पर गए। लेकिन आग बुझाने से पहले ही कर्मचारी आग की भयंकर लपटों में घिर गए और बुरी तरह झुलस गए।

आग में झुलसने से चार वन कर्मियों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि चार कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को आपातकालीन सेवा 108 की मदद से बेस चिकित्सालय लाया गया। जहां उपचार के बाद गंभीर रूप से घायल कृष्ण कुमार और कुंदन सिंह को हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है। वहीं आग की चपेट में वाहन भी जलकर खाक हो गया।


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *