Chandra Grahan 2024: होली पर 100 साल बाद बना खतरनाक संयोग, इन राशि वालों का क्या होगा, जानें

Spread the love

Holi Grahan 2024: इस साल 25 मार्च 2024 को होली और साल का पहला चंद्र ग्रहण एक ही दिन है. ये उपछाया चंद्र ग्रहण कन्या राशि में लग रहा है, इस दिन चंद्रमा और केतु दोनों ही कन्या राशि में रहेंगे.

चंद्र ग्रहण का व्यक्ति के जीवन पर असर पड़ता है. इस साल का पहला चंद्र ग्रहण बहुत खास है, जो कुछ राशियों के लिए लकी साबित होगा. आइए जानते हैं मार्च में लगने वाले चंद्र ग्रहण का महत्व और किन राशियों को नौकरी, व्यापार में होगा लाभ.

100 बाद होली पर चंद्र ग्रहण (Chandra grahan 2024 on Holi)

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार करीब 100 साल बाद होली पर चंद्र ग्रहण का संयोग बना है. 25 मार्च को चंद्र ग्रहण सुबह 10 बजकर 23 मिनट से शुरू होगा, जो दोपहर 03 बजकर 02 मिनट तक रहेगा. इस दिन सूर्य, राहु मीन राशि में, शुक्र, मंगल और शनि कुंभ राशि में विराजमान होंगे. ग्रह नक्षत्रों की शुभ स्थिति कई राशिायां लाभान्वित होंगी.

चंद्र ग्रहण 2024 इन राशियों को होगा लाभ (Chandra Grahan 2024 Lucky zodiac sign)

मेष राशि – साल 2024 का पहला चंद्र ग्रहण मेष राशि वालों के लिए लकी साबित होगा. इस दौरान आपका लंबे समय से रुका कार्य पूरा होगा. धन प्राप्ति के योग हैं.

व्यापार या नौकरी में लाभ के लिए जिन योजनाओं पर काम कर रहे हैं उन्हें गति मिलेगा. सफलता की ओर अग्रसर होंगे. पुराने निवेश से फायदा मिलेगा. संतान पक्ष से शुभ समाचार मिल सकते हैं. फिजूल खर्चों पर लगाम लगाने में कामयाब होंगे.

वृषभ राशि – वृषभ राशि वालों पर चंद्र ग्रहण का शुभ असर पड़ेगा. घर में सुख शांति का माहौल रहेगा, परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्रों को शुभ समाचार प्राप्त होंगे. काम के सिलसिले में विदेश यात्रा सफल होगी. रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे. करियर में उन्नति का मौका मिलेगा. बैंक-बैलेंस बढ़ेगा.

तुला राशि – साल का पहला चंद्र ग्रहण तुला राशि वालों के लिए लाभकारी होगा. गाड़ी या कोई संपत्ति खरीदना चाहते हैं तो वो प्लान जल्द पूरा होगा. शनि के प्रभाव से करियर में प्रमोशन की संभावना रहेगी. समाज में मान प्रतिष्ठा बढ़ेगी.


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *